Tuesday, November 24, 2015

अनुसूचित जाति/जनजाति शिक्षक कल्याण समिति की बैठक में हिस्सेदारी हेतू एकता पर जोर


गैरसैंण, 24 नवम्बर
   कुमांऊ, गढवाल अनुसूचित जाति शिक्षक कल्याण समिति की बैठक में बाबा साहेब अम्बेडकर के सिद्धान्तों और उनके बताये मार्ग पर चलने पर जोर दिया गया। आरक्षण को अनुसूचित जातियों की हिस्सेदारी बताते हुए वक्ताओं ने कहा गैर बराबरी के शिकार लोगों को बरागरी पर लाने के लिए किए गये प्रावधानों को कठोरता से लागू किया जाना चाहिए।
   हरीश चन्द्र शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनुसूचित जाति की एकता पर जोर देते हुए वक्ताओं ने कहा आरक्षण संविधान प्रदत्त आरक्षण को बचाने के लिए हर सम्भव संघर्ष किया जायेगा। ब्लाक संसाधान केन्द्र में राजेन्द्र वर्मा के संचालन में हुई बैठक में प्रान्तीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमेश चन्द्र, उपाध्यक्ष कैलाश आगरकोटी, अनुशासन समिति अध्यक्ष रमेश चन्द्र, सचिव पनीराम, प्रचार मंत्री राजेन्द्र प्रसाद, जिलाध्यक्ष चमोली उमेद बैरवाण, राजेन्द्र प्रसाद विश्वकर्मा अल्मोडा, भगवती प्रसाद, जगदीश राज, दिवान राम, एल पी राज आदि ने विचार व्यक्त किये।
   ब्लाक कार्यकारिणी के लिए विनोद राज को अध्यक्ष व विरेन्द्र कंसवाल को मंत्री चुना गया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेतू रमेश राम व राजेन्द्र लाल व कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र राम, उपाध्यक्ष मोहन राम व सुरेन्द्र सौरियाल, संरक्षक पुष्कर दुप्तोला को बनाया गया।

No comments: