Sunday, November 29, 2015

सर्व शिक्षा के अध्यापकों को तीन माह से नही मिला वेतन रा प्रा शिक्षक संघ ने जताया रोष


गैरसैंण, 29 नवम्बर
   प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा संघ गैरसैंण द्वारा सर्वशिक्षा में कार्यरत अध्यापकों की एक आवश्यक बैठक बुलाई गई जिसमें सर्वशिक्षा के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को तीन माह से वेतन ना मिलने पर रोष व्यक्त किया तथा अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिनमें कतिपय शिक्षकों के पाल्य उच्च शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत हैं सम्बन्धित शिक्षकों को समय पर वेतन ना मिलने के कारण यथासमय शुल्क भुगतान नहीं हो पाना तथा कई अन्य समस्याओं पर चर्चा की गई। संगठन ने अति शीघ्र वेतन न मिलने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है।
   शिक्षक संघ पदाधिकारियों के अनुसार गैरसैंण विधानसभा सत्र के दौरान एसएसए में कार्यरत अध्यापकों द्वारा शिक्षामंत्री से इस सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। उन्होनें जिलास्तरीय शिक्षाधिकारियों की उपस्थिति में अतिशीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया लेकिन एक माह व्यतीत होने के बाद भी वेतन भुगतान की कोई व्यवस्था नहीं की गई।
   इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष जगदीप रावत, महामंत्री मोहन सिंह रावत, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ अध्यक्ष त्रिलोक सिंह खत्री, राजेन्द्र वर्मा, मनीष काला, विपिन ढौंडियाल, पुष्कर सिंह बिष्ट, मनवर सिंह रावत, नरेन्द्र रावत, कलम सिंह नेगी, टीकाराम पुरोहित, श्याम सिंह नेगी, महेन्द्र भण्डारी, शशीकला नेगी, तृप्ति बिष्ट आदि उपस्थित थे।

No comments: